Menu
blogid : 12603 postid : 10

धनबाद में होगा सूफी-कबीर गायकों का अद्भुत समागम

किशोर कुमार का ब्लाग
किशोर कुमार का ब्लाग
  • 7 Posts
  • 3 Comments

भारत के राष्ट्रपति द्वारा मरणोपरांत प्रतिष्ठित “अशोक-चक्र” से सम्मानित और धनबाद के जांबाज पुलिस अधीक्षक रहे अमर शहीद रणधीर वर्मा के 22वें शहादत दिवस पर आगामी 3 जनवरी को धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर मालवा के अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कबीर गायक कालूराम बमानिया और उनकी टीम अपनी विशिष्ट शैली में सूफी-कबीर गायन प्रस्तुत करेंगे।
धनबाद के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब लगातार दूसरे वर्ष कबीर और निर्गुण संतो के वाणी गायकों का अद्भूत समागम होगा। गत वर्ष इस मौके पर छत्तीसगढ़ के सूफी-कबीर गायक स्वामी जीसीडी भारती उर्फ भारती बंधु और उनकी टीम ने अपने गायन से धनबादवासियों पर अमिट छाप छोड़ी थी।
कार्यक्रम का आयोजन गैर सरकारी संगठन रणधीर वर्मा मेमोरियल सोसाइटी (आरवीएमएस) की ओर से किया जाता है। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी रणधीर वर्मा 3 जनवरी 1991 की सुबह धनबाद में बैंक ऑफ इंडिया को लूटने आए पंजाब के दुर्दांत आतंकवादियों से जूझते हुए अपने प्राण की आहूति दी थी। तब से इस अमर शहीद की आदमकद प्रतिमा के पास हर साल श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाता है, जिसमें देश की नामचीन हस्तियां भी शिरकत करती रही हैं।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply